Hair Care Health & Fitness

दोमुंहे बाल बनेंगे ऐसे स्टाइलिश

दोमुंहे बालों से सभी परेशान होते हैं। परेशानी की वजह होती है खूबसूरत हेयर स्टाइल न बन पाना इससे निजात पाने के लिए आपको हेयर कट करवाने की जरूरत नहीं। आइए हम आपको बताते हैं कुछ तरीके जिन्हें आप फालो कर अपने दोमुंहे बालों को सुंदर बना सकती हैं।

दोमुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अपने घर में रखें सामान का इस्तेमाल कर बालों को चमकदार और स्टाइलिश बना सकती हैं।

हनी से होंगे बाल चमकदार

बालों को सुंदरता बढ़ाने के लिए आप अपने किचेन में रखें शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। शहद में मौजूद मॉइश्चराइजर बालों के रूखेपन को दूर कर चमकदार बनाता है। स्कैल्प के ड्राई होने के कारण भी बाल दोमुंहे होते हैं। इसके लिए स्कैल्प पर शहद लगा सकते हैं। साथ ही शहद में पाए जाने वाले एंटी-बैक्टीरियल गुण बालों की स्कैल्प की सफाई भी करते हैं। इसके लिए शहद में अंडे की जर्दी, दही और जैतून के तेल को मिलाकर बालों पर लगाएं उसके आधे  घंटे बाद बालों को धो दें।

अंडे भी देते हैं बालों को पोषण

अंडे का इस्तेमाल बालों के लिए अच्छा होता है। अंडे में मौजूद प्रोटीन न केवल बालों को मजबूत करता है बल्कि उसे चमकदार भी बनाता है। यही नहीं यह बालों के स्ट्रैंड को भी मजबूत करता है जिससे बाल दोमुंहे नहीं होते हैं। साथ ही अंडा बालों को माश्चराइज करने के साथ कंडीशनिंग करने का भी काम करता है। इसके लिए जैतून के तेल, बादाम के तेल, शहद और एग याक को एक साथ मिलाकर बालों पर लगाएं। ध्यान रखें इसे बालों पर अच्छी पर लगाने के बाद 45 मिनट के लिए उसे छोड़ दें। उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से बालों को धोएं। इससे न केवल आपके बाल चमकदार दिखेंगे बल्कि मजबूत भी होंगे।

Article by:  प्रज्ञा पाण्डेय

Rohit Srivastava
"Rohit Srivastava is a professional writer/author/blogger/proofreader backed with 7 years of experience. Being a passionate writer, he is skilled in creating content that helps businesses grow. He truly believes that the content should be interesting, factual-based, captivating and additionally, he can write for any niche."

2 Replies to “दोमुंहे बाल बनेंगे ऐसे स्टाइलिश

  1. Thanks for the information.
    Ur blogs are very professional & very helpful in anybody’s life.
    Pls keep sharing such information & make the world happy.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *